Considerations To Know About आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है। यह किसी भी तरह से किसी दवा या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता। ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

डॉक्टर की फीस देने के लिए मरीज ने कहा कुछ ऐसा...पढ़कर हो जाएंगे लोटपोट

आम को फलों का राजा इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसमें स्वाद के साथ-साथ कई पोषण तत्वों की भी भरमार होती है लेकिन ये बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि कुछ चीजों के साथ आम नहीं खाना चाहिए। आइए जानते हैं वो कौन-कौन सी चीजें हैं।

यह भी पढ़ें : आपकी प्रोडक्टिविटी को प्रभावित कर सकता हैे हाई यूरिक एसिड, जानिए इससे कैसे बचना है

वहीं चेन्नई सुपर किंग के चैम्पियन बनने के बाद रविंद्र जडेजा ने पत्नी रिवाबा, बेटी और महेंद्र सिंह के साथ एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह ट्राफी के साथ नजर आ रहे हैं। रविंद्र जडेजा ने अंतिम दो गेंदों पर अच्छा शॉट खेलकर मैच का रख ही बदल दिया और चेन्नई सुपर किंग को लगातार पांचवी जीत मिली है।

बहुत से लोगों को दही के साथ आम खाना काफी पसंद होता है, लेकिन आम और दही को एक साथ खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

आम खाने के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को होंगे ऐसे नुकसान कि सोचा भी नहीं होगा

वही आंखें...वही आवाज, रानी मुखर्जी की डिट्टो कॉपी है ये लड़की, आदित्य चोपड़ा भी हो जाएंगे कंफ्यूज, लोग बोले- कहीं कास्ट ना कर लें

आम के साथ पानी- कुछ लोग फल खाते वक्त या खाना खाते वक्त पानी पीते हैं. अगर आप आम को खाने के साथ या तुरंत बाद खा रहे हैं तो पानी पीने की आदत को बदल दें.

इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ ही, खून की कमी और पाचन को दुरूस्त करना चाहते हैं, तो दही Source के साथ गुड़ का सेवन करें। इससे ताकत भी बढ़ती है।

क्या गर्मी में बादाम का सेवन करना चाहिए? एक्सपर्ट से जानिए कितना सेवन है रोज़ाना जरूरी

अगर आप कमजोरी के साथ-साथ पेट की समस्याएं, जैसे- अपच, गैस, कब्ज आदि की तकलीफें दूर करना चाहते हैं, तो दही के साथ जीरा पाउडर मिलाकर खाएं। इससे भूख भी बढ़ती है।

आम को मसालेदार सब्जी या अन्य डिश के साथ बिल्कुल नहीं खाना चाहिए। इससे पाचन से परेशानी हो सकती है। लूज मोशन हो सकता है। जिसकी वजह से अस्पताल जाने की नौबत आ सकती है।

मां के साथ चुपचाप बैठी ये दोनों बच्चियां आज है सुपरस्टार बहनें, छोटी वाली अकेले संभाल रही पूरा बॉलीवुड, पहचाना क्या?

Report this wiki page